garenafreefireredeemcodes2021

महिला फुटबॉल में सप्ताह: यूईएफए 2023 महिला विश्व कप क्वालीफाइंग; इंटरकांटिनेंटल प्लेऑफ़

इस सप्ताह हम यूरोप में यूईएफए 2023 महिला विश्व कप क्वालीफाइंग ग्रुप के अंतिम परिणामों को देखते हैं। हम इंटरकांटिनेंटल प्लेऑफ़ पर भी चर्चा करते हैं, अपने विचार देते हैं और टीमों की फीफा रैंकिंग को देखते हुए, रैंकिंग में एक बड़ा आश्चर्य होता है, जिसे ओशिनिया नेशंस कप विजेता पापुआ न्यू गिनी के लिए सीडिंग और दूसरे और अंतिम दौर में एक बाय देखना चाहिए। .


UEFA महिला विश्व कप क्वालिफ़ायर्स नेक्स्ट समर फ़ाइनल में 9 टीमें भेजीं- 2 और प्रत्यक्ष UEFA स्पॉट और 1 इंटरकांटिनेंटल प्लेऑफ़ बर्थ के लिए 9 पक्ष प्लेऑफ़

6 सितंबर तक-ऑस्ट्रेलिया/न्यूजीलैंड में 2023 महिला विश्व कप के लिए ईयूएफए के ग्रुप क्वालीफायर के अंत तक- नौ और महिला विश्व कप फाइनलिस्ट आधिकारिक तौर पर उनके ग्रुप विजेता के रूप में फाइनल के सभी नौ पक्षों के दिग्गजों के साथ थे।

  • स्वीडन (ग्रुप ए विजेता)
  • स्पेन (ग्रुप बी विजेता)
  • नीदरलैंड्स (ग्रुप सी विजेता)
  • इंग्लैंड (ग्रुप डी विजेता)
  • डेनमार्क (ग्रुप ई विजेता)
  • नॉर्वे (ग्रुप एफ विजेता)
  • इटली (ग्रुप जी विजेता)
  • जर्मनी (ग्रुप एच विजेता)
  • फ्रांस (ग्रुप I विजेता)

इसके अलावा, नौ टीमें हैं जो दूसरे स्थान पर हैं जो यूईएफए से दो अंतिम प्रत्यक्ष महिला विश्व कप फाइनल स्पॉट के लिए खेलेंगी, एक तीसरी टीम अगले साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में इंटरकांटिनेंटल प्लेऑफ़ में जाने वाली अन्य फीफा संघों के नौ अन्य पक्षों के साथ होगी। राष्ट्र का। आइसलैंड 6 सितंबर को ग्रुप सी में अपनी 1-0 की जीत में नीदरलैंड द्वारा अंतिम-मिनट के गोल से सीधे स्थान पर चूक गया, जब एक टाई का मतलब होगा कि आइसलैंड समूह विजेता था और 2019 डब्ल्यूडब्ल्यूसी फाइनल डच यूईएफए में गिर गया इसके बजाय प्लेऑफ़। नौ दूसरे स्थान के फिनिशरों में शामिल हैं:

  • आयरलैंड गणराज्य (ग्रुप ए उपविजेता
  • स्कॉटलैंड (ग्रुप बी उपविजेता)
  • आइसलैंड (ग्रुप सी उपविजेता)
  • ऑस्ट्रिया (ग्रुप डी उपविजेता)
  • बोस्निया और हर्जेगोविना (ग्रुप ई उपविजेता)
  • बेल्जियम (ग्रुप एफ उपविजेता)
  • स्विट्जरलैंड (ग्रुप जी उपविजेता)
  • पुर्तगाल (ग्रुप एच उपविजेता)
  • वेल्स (ग्रुप I उपविजेता)

दूसरे स्थान की टीमों में से केवल स्कॉटलैंड (2019) और स्विटजरलैंड (2015) ने पहले कभी महिला विश्व कप फाइनल में खेला है।

यह दिलचस्प है कि मध्य या पूर्वी यूरोप से केवल एक पक्ष ने यूईएफए प्लेऑफ़ बनाया- ग्रुप ई में बोस्निया और हर्जेगोविना, जो रूस की अयोग्यता से लाभान्वित हुए, जो संभवतः ग्रुप डी में डेनमार्क के बाद दूसरे स्थान पर रहे और 6 मैचों के बाद 15 अंक थे। जब उन्होंने यूक्रेन पर आक्रमण किया, जबकि बोस्निया ने 8 मैचों में 11 अंकों के साथ ग्रुप प्ले समाप्त किया। हालांकि, अन्य मध्य यूरोपीय राष्ट्र यूईएफए प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने के करीब आ गए, स्लोवेनिया के अलावा और कोई नहीं, जिन्होंने अपने अंतिम ग्रुप मैच में 6 सितंबर को कार्डिफ़ में वेल्स को बांधा और अंतिम तालिका में वेल्श से दो अंक पीछे रहे। तीन अन्य राष्ट्र जो दूसरे स्थान पर संकीर्ण रूप से चूक गए थे, ग्रुप डी में मोंटेनेग्रो थे - बोस्निया और हर्जेगोविना से दो अंक पीछे - पोलैंड, जो ग्रुप एफ में बेल्जियम से केवल दो अंक पीछे थे, और सर्बिया, जो ग्रुप एच में पुर्तगाल से एक अंक पीछे रहे। मध्य यूरोप के अन्य तीसरे स्थान पर रहने वालों में यूक्रेन शामिल है - ग्रुप बी में स्कॉटलैंड से छह अंक पीछे - चेक गणराज्य - ग्रुप सी में आइसलैंड से 7 अंक पीछे - और रोमानिया - ग्रुप जी में स्विट्जरलैंड से छह अंक पीछे। पोलैंड और सर्बिया में विशेष रूप से मजबूत डब्ल्यूडब्ल्यूसी क्वालीफाइंग अभियान थे। और उनके संघों को एक या दोनों फाइनल में क्वालीफाई करने के लक्ष्य के रूप में अगले यूरो और डब्ल्यूडब्ल्यूसी चक्रों के साथ, सभी स्तरों पर अपनी राष्ट्रीय टीम के विकास का समर्थन करने के लिए पैसा खर्च करना जारी रखना होगा।

प्लेऑफ़ के लिए, दूसरे स्थान की टीमों के बीच समूह चरण के बाद की रैंकिंग, जिसमें छह टीम समूहों में एक से पांच रैंक वाली टीमों के खिलाफ केवल मैचों की गिनती की गई थी: 1) अंक; 2) लक्ष्य अंतर; 3) गोल किए गए; 4) दूर गोल किए गए; 5) जीत; 6) दूर जीत; 7) कुल अनुशासनात्मक अंक कम; 8)यूईएफए राष्ट्रीय टीम गुणांक रैंकिंग . प्ले-ऑफ़ में, तीन सर्वश्रेष्ठ उपविजेता सीधे राउंड 2 के लिए वरीयता प्राप्त करेंगे। छह शेष उपविजेता 6 अक्टूबर को राउंड 1 में तीन सिंगल लेग प्ले-ऑफ प्रतियोगिता करेंगे। राउंड 1 के तीन विजेता और सीधे राउंड 2 में वरीयता प्राप्त तीन टीमें 11 अक्टूबर को सिंगल लेग प्ले-ऑफ में प्रतिस्पर्धा करेंगी। उच्चतम रैंकिंग वाले दो प्ले-ऑफ विजेता (क्वालीफाइंग ग्रुप चरण और राउंड 2 प्ले-ऑफ के परिणामों के आधार पर) फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगे। शेष प्ले-ऑफ विजेता न्यूजीलैंड में 17 से 23 फरवरी 2023 तक इंटर-कॉन्फेडरेशन प्ले-ऑफ में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

नौ यूईएफए प्लेऑफ़ टीमों के लिए ड्रॉ से पहले रैंकिंग इस प्रकार थी:

1 स्विट्ज़रलैंड 19 अंक

2 आइसलैंड 18 अंक

3 आयरलैंड गणराज्य 17 अंक

4 ऑस्ट्रिया 16 अंक

5 बेल्जियम 16 ​​अंक

6 स्कॉटलैंड 16 अंक

7 पुर्तगाल 16 अंक

8 वेल्स 14 अंक

9 बोस्निया और हर्जेगोविना 11 अंक

शीर्ष तीन रेटेड टीमों के रूप में, स्विट्जरलैंड, आइसलैंड और आयरलैंड को पहले दौर का मैच नहीं खेलना है, जैसा कि अन्य छह टीमें करती हैं, छह टीम फाइनल में बाई अर्जित करती हैं, जबकि एकल मैचों की मेजबानी करने में भी सक्षम होती हैं। ड्रा के बाद, प्लेऑफ़ मैचअप हैं:

राउंड 1 राउंड 2

ग्लासगो में स्कॉटलैंड बनाम ऑस्ट्रिया विजेता बनाम आयरलैंड गणराज्य

कार्डिफ स्विट्जरलैंड बनाम विजेता में वेल्स बनाम बोस्निया और हर्जेगोविना

Caldas de Vizela में पुर्तगाल बनाम बेल्जियम विजेता बनाम आइसलैंड

हमें कहना होगा कि स्विट्जरलैंड (जिन्होंने 7 साल पहले फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था) और आइसलैंड बहुत मजबूत दिखते हैं, जबकि आयरलैंड गणराज्य फॉर्म को खराब कर सकता है, खासकर क्योंकि उन्हें केवल एक मैच खेलना है, हालांकि ड्रॉ के बाद उन्हें करना होगा या तो स्कॉटलैंड या ऑस्ट्रिया का सामना करें—एक बार के मैच में न तो आसान यात्रा के साथ। ऑस्ट्रिया यूरो में बहुत अच्छा लग रहा था (देखें:महिला फ़ुटबॉल में सप्ताह: यूरो से चार टेकअवे और समीक्षा - जनजातीय फ़ुटबॉल ) और Irene Fuhrmann में एक बहुत ही चतुर युवा कोच और पूर्व खिलाड़ी हैं। स्कॉटलैंड के पास एक अनुभवी टीम भी है और उसने 2019 में अपनी पहली WWC का अनुभव किया; वे अर्जेंटीना पर 3-0 की बढ़त के साथ आत्मसमर्पण करने में देर से आने तक नॉकआउट चरण के लिए बाध्य दिखते थे, जो 3-3-एक मैच था जिसे इस रिपोर्टर ने पेरिस में कवर किया था। स्कॉट्स ने दूसरे दौर के प्लेऑफ़ में पुर्तगाल से खेलने से परहेज किया, क्योंकि पुर्तगाल ने उन्हें 2022 की महिला यूरो से ग्रुप क्वालीफाइंग में घर पर 1-0 से जीत और 2020 की शुरुआत में साइप्रस में 2-0 से जीत के साथ सभी छह अंक लेकर बाहर कर दिया। क्योंकि COVID दुनिया भर में गतिविधियों को बंद कर रहा था। बेल्जियम, पुर्तगाल, वेल्स और बोस्निया और हर्जेगोविना को अपनी उपलब्धियों पर गर्व होना चाहिए, लेकिन ऑस्ट्रेलिया/न्यूजीलैंड उनके लिए बहुत ऊंचा पहाड़ लगता है।

नीचे हम संक्षेप में बताते हैं कि प्रमुख खिलाड़ियों और परिणामों के कुछ हाइलाइट्स के साथ, 9 यूईएफए क्वालीफाइंग समूहों में से प्रत्येक कैसे समाप्त हुआ।

समूह अ

स्वीडन ने सितंबर में फाइनल मैचों से पहले महिला विश्व कप फाइनल में जगह बनाई थी, इसलिए यह आयरलैंड और फिनलैंड के लिए दूसरा स्थान और प्लेऑफ स्थान तय करने के लिए नीचे था। 1 सितंबर को, आयरलैंड ने फिनलैंड पर घर पर 1-0 की जीत के साथ यूईएफए प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई किया, पहले हाफ के स्थानापन्न लिली एग (28-लंदन सिटी लायंस और आयरिश डायस्पोरा का हिस्सा) के एक गोल के साथ, क्योंकि वह इंग्लैंड में पैदा हुई थी और जीती थी उसकी तीसरी टोपी) दूसरे हाफ की शुरुआत में। उन्होंने 2017-18 में जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में एक सीजन खेला था। आयरलैंड ने इस प्रकार फिनलैंड के साथ तीसरे स्थान पर चार अंक पीछे दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया, जिसमें प्रत्येक के लिए एक ग्रुप मैच बचा था।

1 सितंबर को डबलिन में फिनलैंड के खिलाफ एकमात्र गोल करने के बाद लिली एग (दाईं ओर से #12—तीसरा) को टीम के साथियों ने घेर लिया, जिसने आयरलैंड गणराज्य को यूईएफए डब्ल्यूडब्ल्यूसी प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करते देखा (फोटो साभार)बीबीसी समाचार)

आयरिश ने एक महिला अंतरराष्ट्रीय के लिए 6,952 की रिकॉर्ड घरेलू भीड़ के सामने खेला, लेकिन घबराहट से शुरू किया और फ़िनलैंड के लिए 70% की तुलना में केवल 30% कब्जे के साथ खेल समाप्त कर दिया; आयरिश को शॉट्स (11 बनाम 10) पर थोड़ा सा फायदा था, गोल (5 बनाम 5) के शॉट्स के लिए बंधे थे और कॉर्नर किक (6 बनाम 2) में नेतृत्व किया। जीत के साथ, आयरिश ने फिनलैंड के घर और बाहर से 6 अंक खींच लिए, जो उनकी सफलता के लिए महत्वपूर्ण था। फ़िनलैंड का प्रबंधन अंडर -17 प्रबंधक मार्को सलोरेंटा (जो 11 वर्षों से फ़िनिश फेडरेशन के साथ महिलाओं को कोचिंग दे रहा है) द्वारा किया गया था, जो अगस्त 2022 से वरिष्ठ टीम के प्रभारी थे, जब अन्ना सिग्नुल ने महिला यूरो 2022 के बाद पद छोड़ दिया, जहां हार गई ग्रुप स्टेज में स्पेन, डेनमार्क और जर्मनी को एक प्रतिभाशाली पक्ष के लिए निराशाजनक के रूप में देखा गया, जिसने 2022 फाइनल के लिए यूरो क्वालीफायर में इतना अच्छा प्रदर्शन किया, पुर्तगाल और स्कॉटलैंड से आगे अपने समूह में शीर्ष स्थान हासिल किया।

6 सितंबर को अंतिम मैचों के बाद, स्वीडन 22 अंकों के साथ ग्रुप में अपराजित रहा, 17 अंकों के साथ आयरिश दूसरे स्थान पर, फिनलैंड 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर, स्लोवाकिया 8 अंकों के साथ चौथे और जॉर्जिया 0 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रहा और - 54 लक्ष्य अंतर।

फ़िनलैंड और स्लोवाकिया मैचों के लिए आयरिश टीम इस प्रकार थी:

आयरलैंड गणराज्य WNT दस्ते—सितंबर 2022 UEAF महिला विश्व कप क्वालीफायर

गोलकीपर: कोर्टनी ब्रॉसनन (एवर्टन), ग्रेस मोलोनी (पढ़ना), मेगन वॉल्श (ब्राइटन एंड होव एल्बियन), ईव बदाना (डीएलआर वेव्स)

रक्षक: हैरियट स्कॉट (बर्मिंघम सिटी), क्लेयर ओ'रियोर्डन (केल्टिक), डायने काल्डवेल (पढ़ना), लुईस क्विन (बर्मिंघम सिटी), जेसी स्टेपलटन (शेलबोर्न), हेले नोलन (लंदन सिटी शेरनी), क्लो मुस्तकी (ब्रिस्टल सिटी), मेगन कैंपबेल (लिवरपूल), एइन ओ'गोर्मन (पीमाउंट यूनाइटेड)

मिडफील्डर: केटी मैककेबे (शस्त्रागार), डेनिस ओ'सुल्लीवन (नॉर्थ कैरोलिना करेज), सियारा ग्रांट (हार्ट्स), लिली एग (लंदन सिटी लायनेस), एलेन मोलॉय (वेक्सफ़ोर्ड यूथ्स), जेस ज़िउ (वेस्ट हैम युनाइटेड), लुसी क्विन (बर्मिंघम सिटी), इसिबेल एटकिंसन (वेस्ट हैम युनाइटेड)

फॉरवर्ड: हीथर पायने (फ्लोरिडा स्टेट यूनिवर्सिटी), एम्बर बैरेट (एफएफसी टर्बाइन पॉट्सडैम), लीन कीरन (लिवरपूल), एब्बी लार्किन (शेलबोर्न), साओर्से नूनन (डरहम डब्ल्यूएफसी)

स्टेपलटन और एटकिंसन चार चोट पीड़ितों के लिए देर से प्रतिस्थापन थे: Niamh Fahey ofलिवरपूलWSL (कमर) की, जेमी फिन ऑफ़बर्मिंघम सिटीअंग्रेजी मेंचैंपियनशिप(निलंबित), Ruesha Littlejohn ofएस्टन विलाWSL (पैर) में और मेगन कोनोली WSL (पसलियों) में ब्राइटन और होव एल्बियन के साथ।

ग्रुप बी

यूक्रेन ने 2 सितंबर को फरो आइलैंड्स को 3-0 से हराकर यूक्रेनी अंतरराष्ट्रीय फारवर्ड नादिया कुनीना (22) - जिन्होंने स्वीडन के लिंकोपिंग में पिछले दो सीज़न खेले हैं - ने खेल के पहले 15 मिनट के भीतर एक ब्रेस स्कोर किया। उसने ज़ाइटलोबड-1 के साथ घर पर दो लीग खिताब जीते।

2 सितंबर को, स्पेन ने हंगरी को 3-0 से हराया और फिर 6 सितंबर को घर में यूक्रेन को 5-0 से हराया, एस्तेर गोंजालेज (29-) के साथरियल मेड्रिड ) और अल्बा रेडोंडो (26-लेवेंटे) दोनों ही स्कोरिंग ब्रेसिज़ हैं। साथ ही 6 सितंबर को टॉर्शवन में स्कॉटलैंड ने फरो आइलैंड्स को 6-0 से हराया।

स्पेन 24 अंकों के साथ अपराजित और अनटाइड होकर ग्रुप विजेता के रूप में समाप्त हुआ, स्कॉटलैंड 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर था, यूक्रेन 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर था, हंगरी 9 अंकों के साथ चौथे और फरो आइलैंड्स -54 गोल अंतर के साथ 0 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रहा।




समूह सी

ग्रुप सी में, नीदरलैंड और आइसलैंड ने 6 सितंबर को अपने आखिरी ग्रुप मैच में ग्रुप को जीतने के लिए गर्दन-से-गर्दन की लड़ाई लड़ी। ऐसा लग रहा था कि आइसलैंड मैच में टाई करेगा।उट्रेचजो उन्हें Esmee Brugts (19-) से पहले समूह का खिताब देगा।पीएसवी आइंडहोवन) ने 93वें मिनट में नीदरलैंड्स (1-0) के लिए एक विजेता बनाया जिससे आइसलैंड प्लेऑफ़ में चला गया। यह नए मुख्य कोच एंड्रीज जोंकर के लिए एक बड़ी जीत थी, जिन्होंने खिलाड़ियों के साथ आंतरिक संघर्ष और इस गर्मी में महिला यूरो फाइनल में निराशाजनक हार के बाद पूर्व पोर्टलैंड थॉर्न्स और वाशिंगटन स्पिरिट के मुख्य कोच मार्क पार्सन्स से पदभार संभाला था। जोंकर (59) 2001 में डच महिला टीम के अंतरिम कोच थे और अब तक सहायक कोच रह चुके हैंबार्सिलोनातथाबायर्न म्यूनिखपुरुषों की तरफ।

नीदरलैंड ने 20 अंकों के साथ समूह को संकीर्ण रूप से जीता, आइसलैंड 18 अंकों के साथ दूसरे, चेक गणराज्य 11 अंकों के साथ तीसरे, बेलारूस 7 अंकों के साथ चौथे और साइप्रस 1 अंक के साथ पांचवें स्थान पर रहा।



ग्रुप डी

2 सितंबर को, उत्तरी आयरलैंड ने अंग्रेजी में डरहम की सारा रॉबसन (35) के रूप में लक्ज़मबर्ग को 2-1 से हरा दिया।चैंपियनशिप , 52वें मिनट में गोल किया; वह एक दशक पहले आइसलैंड में एफएच और ग्रिंडाविक के साथ खेली थी। एफसी मैमर 32 के एमी थॉम्पसन (28) ने 80 वें मिनट में लक्जमबर्ग के लिए और फिर इंग्लैंड में लुईस के रेबेका मैककेना (21) ने आयरिश के लिए विजेता के लिए 5 मिनट बाद गोल किया।

6 सितंबर को, शीर्ष तीन पक्षों ने जीत हासिल की क्योंकि इंग्लैंड ने आसानी से लक्ज़मबर्ग को 10-0 से हरा दिया, बेथ इंग्लैंड के साथ (चेल्सी) तथाजॉर्जिया स्टैनवे(किसने छोड़ामैनचेस्टर सिटीइस गर्मी के लिएबायर्न म्यूनिख जर्मनी के) नुकीले ब्रेसिज़। निकोल बिल्ला (26-) के साथ ऑस्ट्रिया ने उत्तरी मैसेडोनिया को 10-0 से हरायाहोफ़्फ़ेनहेमजर्मनी के) ने तीन बार स्कोर किया और लौरा फेयरसिंगर (29-आइंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट ) एक ब्रेस जोड़ना। उत्तरी आयरलैंड ने लातविया पर 3-1 से जीत दर्ज की, क्योंकि लातविया ने 27वें मिनट में बढ़त बना ली थी, लेकिन फिर उसने अपने ही तीन गोल दागे-दो 88वें मिनट और 95वें मिनट में

इंग्लैंड 30 अंकों के एक सही रिकॉर्ड और एक आश्चर्यजनक +80 गोल अंतर के साथ समाप्त हुआ, ऑस्ट्रिया 22 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा और एक +43 गोल अंतर के साथ उत्तरी आयरलैंड तीसरे स्थान पर रहा - एक कठिन समूह में एनआई के लिए एक अच्छा अभियान - लक्समबर्ग था 9 अंकों के साथ चौथे, मैसेडोनिया के पांचवें में 6 अंक थे लेकिन -52 गोल अंतर के साथ और लातविया 3 अंक और -55 गोल अंतर के साथ छठे स्थान पर था।



समूह ई

6 सितंबर को अंतिम ग्रुप ई मैच के दिन, बोस्निया और हर्जेगोविना ने अजरबैजान को 1-1 से बराबरी पर बांधा और 64वें मिनट में फारवर्ड मिनेला गाकानिका (एसएफके 2000 साराजेवो) के स्कोर से दूसरे स्थान पर रहे और नाज़लिकन परलाक (तुर्की के 29-फेनरबाचे) ने बराबरी का स्कोर बनाया। अज़रबैजान तीन मिनट बाद बाकू में। बोस्निया और हर्जेगोविना द्वारा दो अंक गिराए जाने से मोंटेनेग्रो के लिए दरवाजा खुल गया, लेकिन वे माल्टा के घर 2-0 से गिर गए, जिन्होंने पहले हाफ में दो बार स्कोर किया, और बी एंड एच से दो अंक पीछे रहे, जब एक जीत ने मोंटेनेग्रो को यूईएफए प्लेऑफ़ में भेज दिया होता बजाय। माल्टा के उभरते सितारे हैली बुगेजा (18), जो से चले गएससुओलोइस गर्मी में ऑरलैंडो प्राइड के लिए, अपने फेसबुक पेज पर मैच के बाद कहा, "कभी-कभी, कुछ क्षण आपको सचमुच अवाक छोड़ देते हैं। मैं जानता हूं और समझता हूं कि यह समूह कितना बलिदान करता है- हम कितनी बाधाओं का सामना करते हैं कि अन्य लोगों के पास चुनौती देने का कोई कारण नहीं होगा . और फिर भी, हम अभी भी हर किसी को आश्चर्यचकित करने का प्रबंधन करते हैं, कभी-कभी खुद को भी क्योंकि मेरा मानना ​​है कि हम अभी भी अपनी वास्तविक क्षमता को नहीं समझते हैं। हम भविष्य को बड़े उत्साह के साथ देख रहे हैं। मुझे इस समूह, कर्मचारियों और खिलाड़ियों पर बहुत गर्व है। हर चीज के लिए जो वे जमीन पर और बाहर भी करते हैं। फोर्ज़ा माल्टा।"

मारिया फर्रुगिया (21) [#13 सफेद रंग में] जो इंग्लिश वूमेन्स में खेलती हैंचैंपियनशिपएक मौसम के बाद डरहम के साथ atसुंदरलैंड , मोंटेनेग्रो की रक्षात्मक जोड़ी अलेक्जेंड्रा पोपोविक (23- कजाकिस्तान के टोमिरिस टुरान) और दरिजा डुकिक (बेलारूस के 26-मिन्स्क) (क्रमशः 3 और 17 नंबर) के साथ गेंद के लिए लड़ाई। फ़ारुगिया ने 28वें मिनट में माल्टा के लिए 6 सितंबर को मोंटेनेग्रो को घर पर परेशान करने के लिए विजेता बनाया और उन्हें यूईएफए डब्ल्यूडब्ल्यूसी प्लेऑफ़ बर्थ की संभावित कीमत चुकानी पड़ी। (फोटो साभार माल्टा फुटबॉल एसोसिएशन/लविनमाल्टा.कॉम)



ग्रुप ई में, डेनमार्क ने गर्मियों के दौरान क्वालीफाई किया और 24 अंकों के सही रिकॉर्ड के साथ समाप्त हुआ। यूक्रेन में चल रहे युद्ध के साथ, रूस ने छह खेलों से 15 अंक संकलित किए थे, लेकिन उनके सभी शेष गेम और उनके कुल अंक यूक्रेन पर आक्रमण के परिणामस्वरूप रद्द कर दिए गए थे। बोस्निया और हर्जेगोविना इस प्रकार 8 मैचों में 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे और प्लेऑफ में जगह बनाई और मोंटेनेग्रो 9 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा। अज़रबैजान और माल्टा सात अंकों पर चौथे स्थान पर थे, जिनके पास समान -11 लक्ष्य अंतर थे, और अयोग्य घोषित रूस के अयोग्य होने के बाद 0 अंक थे।





समूह एफ

नॉर्वे ने 2 सितंबर को हेवरली में बेल्जियम को 1-0 से हराकर ब्रैन के तुवा हेन्सन (25) ने अपने पहले अंतरराष्ट्रीय गोल के लिए घंटे के निशान पर विजेता बनाया; इस जीत ने नॉर्वे को समूह में शीर्ष स्थान और 2023 महिला विश्व कप फाइनल में स्थान दिया। यह जीत मुख्य कोच हेगे राइज के लिए एक अच्छी शुरुआत थी, जिन्होंने स्वीडन में 1995 में नॉर्वे के साथ एक खिलाड़ी के रूप में महिला विश्व कप जीता था।

1 सितंबर को पोलैंड ने अल्बानिया पर 2-1 से जीत के साथ अपनी गणितीय उम्मीदों को दूसरे स्थान पर बरकरार रखा; मेजबान पक्ष ने 11 मिनट के बाद क़ेंड्रेसा क्रास्नकी (28) के माध्यम से नेतृत्व किया, जो अल्बानिया के हाजवालिया में खेलता है। इवा पाजोर (25) के दो गोल से पोलैंड ने तीस मिनट के अंतर से बढ़त बना ली हैवोल्फ़्सबर्गजर्मनी में वर्षों से।

नॉर्वे केवल 2 अंक गिरा और 28 अंकों के साथ समाप्त हुआ, जबकि बेल्जियम 22 अंकों के साथ दूसरे और पोलैंड 20 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर था। अल्बानिया 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर, कोसोवो 7 अंकों के साथ पांचवें और आर्मेनिया 0 अंक और -70 गोल अंतर के साथ छठे स्थान पर था।

बेल्जियम की टेसा वुल्लेर्ट (जो दो साल के बाद इस गर्मी में नीदरलैंड्स में फोर्टुना सिटार्ड में शामिल हुईं)एंडरलेक्ट घर पर) ने यूईएफए क्वालीफायर के दौरान 15 के साथ सभी गोल स्कोरर का नेतृत्व किया। डेनमार्क के सिग्ने ब्रून (अब .)ओलम्पिक ल्योंइंग्लैंड के साथ पिछला सीजन खेलने के बादमेनचेस्टर यूनाइटेड) 13 गोल के साथ दूसरे और 2022 महिला यूरो फाइनलिस्ट इंग्लैंड की बेथ मीड और जर्मनी की ली शूलर 12 गोल के साथ तीसरे स्थान पर रहीं।



समूह जी

इटली, स्विट्जरलैंड और रोमानिया काफी प्रतिस्पर्धी थे, सितंबर में अंतिम दो मैच के दिनों में प्रवेश करने के अलावा केवल 5 अंक थे। रोमानिया ने 2 सितंबर को सड़क पर लिथुआनिया को 7-1 से हराया, जिसमें बुल्गारिया के लोकोमोटिव स्टारा ज़गोरा की अनुभवी लौरा रस (34) ने रोमानिया के लिए एक ब्रेस स्कोर किया। उसी दिन, इटली मोल्दोविया को 8-0 से विस्फोट करने के लिए सड़क पर चला गया क्योंकि एरियाना कारुसो (22)जुवेंटसचिसिनाउ में चार गेम बनाए।

इटली ने ग्रुप जी को 27 अंकों के साथ समाप्त किया, 10 खेलों में केवल 1 हार के साथ; स्विट्जरलैंड 25 अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंच गया है, रोमानिया 19 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, क्रोएशिया 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है, लिथुआनिया 5 अंकों के साथ पांचवें और मोल्दोवा के -48 गोल अंतर के साथ 1 अंक है।



समूह एच

ग्रुप एच जर्मनी, सर्बिया और पुर्तगाल के बीच दूसरे के लिए बहुत करीबी लड़ाई के साथ एक और दिलचस्प समूह था, जो 8 मैचों के बाद एक दूसरे के 5 अंक के भीतर थे। ग्रुप एच ने जर्मनी के लिए एक चौंकाने वाली हार देखी - अप्रैल अंतरराष्ट्रीय खिड़की से परेशान - जब उन्हें 12 अप्रैल को सर्बिया ने 3-2 से हराया।

2 सितंबर को, पुर्तगाल ने पहले हाफ में आने वाले सभी स्कोरिंग के साथ एक महत्वपूर्ण मैच में सर्बिया को 2-1 से हराया। कीका नाज़तेथ (19-बेनफिका ) पहले हाफ इंजरी टाइम में विजेता बनाया; वह इंग्लैंड में इस गर्मी के महिला यूरो में अपने देश के लिए खेली।

जर्मनी ने 27 अंकों के साथ ग्रुप जीता, पुर्तगाल 22 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर था, तीसरे स्थान पर सर्बिया को एक अंक (21) से पीछे छोड़ दिया, उसके बाद तुर्की (10 अंक), इज़राइल (9 अंक) और बुल्गारिया (0 अंक), बाद वाले के पास एक था -36 लक्ष्य अंतर।



समूह I

ग्रुप I में, फ्रांस ने अप्रैल में ऑस्ट्रेलिया/न्यूजीलैंड में 2023 WWC के लिए क्वालीफाई किया है, लेकिन वेल्स, स्लोवेनिया और ग्रीस 8 मैचों के बाद एक-दूसरे से 3 अंकों के भीतर बँटे हुए थे।

2 सितंबर को, ओलेमाता सर्र ने चार गोल किए - पहले हाफ में तीन - जैसे फ्रांस ने एस्टोनिया को 4-0 से दूर कर दिया। इसके अलावा 2 सितंबर को कैरी जोन्स (18) ने वेल्स की वोलोस में ग्रीस पर 1-0 से जीत के 34वें मिनट में महत्वपूर्ण एकमात्र गोल किया। जोन्स के साथ खेलता हैलीसेस्टर सिटीदो सत्रों के बाद WSL में ऋण परमेनचेस्टर यूनाइटेड . स्लोवेनिया ने कजाकिस्तान पर क्रांज में घर पर 2-0 से जीत के साथ गति बनाए रखी। 6 सितंबर को अंतिम मैच के दिन, वेल्स ने कार्डिफ़ में स्लोवेनिया को 0-0 से बराबरी पर ला दिया, जो वेल्स को यूईएफए प्लेऑफ़ में भेजने के लिए पर्याप्त था।

फ्रांस 30 अंकों के साथ अपराजित और अनटाइड रहा, वेल्स 20 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर था, स्लोवेनिया 18 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर था, ग्रीस 13 अंकों के साथ चौथे स्थान पर था, एस्टोनिया पांचवें और उसके 6 अंक थे और कजाकिस्तान 0 अंक और एक -30 गोल के साथ छठे स्थान पर रहा। अंतर।

फीफा 2023 महिला विश्व कप इंटरकांटिनेंटल प्लेऑफ़ पूर्वावलोकन

महिलाओं के लिए फीफा का पहला इंटरकांटिनेंटल प्लेऑफ टूर्नामेंट फरवरी में न्यूजीलैंड के उत्तरी द्वीप पर ऑकलैंड और हैमिल्टन में आयोजित किया जाएगा। 5 अगस्त, 2022 की नवीनतम फीफा रैंकिंग के अनुसार, टीमों की सीडिंग इस प्रकार होगी:

एएफसी

चीनी ताइपे (38)

थाईलैंड (41)

सीएएफ

कैमरून (59)

सेनेगल (84)

CONCACAF

हैती (56)

पनामा (57)

कोनमेबोल

चिली (39)

पराग्वे (51)

ओएफसी

पापुआ न्यू गिनी (49)

यूएफा

टीबीडी

एक टीम इंटरकांटिनेंटल प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करेगी- ग्रुप प्ले में निम्नलिखित 9 यूईएफए दूसरे स्थान की टीमों में से तीसरे स्थान पर रहने वाली, ग्रुप स्टेज के अंत में 1-9 रैंकिंग यूईएफए की सीडिंग और कोष्ठक में उनकी फीफा रैंकिंग के साथ:

1 स्विट्जरलैंड (21)

2 आइसलैंड (14)

3 आयरलैंड गणराज्य (26)

4 ऑस्ट्रिया (20)

5 बेल्जियम (19)

6 स्कॉटलैंड (23)

7 पुर्तगाल (27)

8 वेल्स (30)

9 बोस्निया और हर्जेगोविना (63)

UEFA के सभी प्लेऑफ़ पक्षों की फीफा रैंकिंग 30 या उससे अधिक है और सभी इंटरकांटिनेंटल प्लेऑफ़ पक्षों से ऊपर है, 63 पर बोस्निया और हर्ज़ेगोविना के अपवाद के साथ, जो केवल सेनेगल (84) से आगे होगा।

फीफा इंटरकांटिनेंटल प्लेऑफ के लिए बीज चीनी ताइपे (38), चिली (39), और आश्चर्यजनक रूप से ओशिनिया के पापुआ न्यू गिनी (49) के साथ यूईएफए पक्ष (जब तक बोस्निया और हर्जेगोविना क्वालीफाई नहीं करता) होगा, जिसमें CONCACAF या CAF की कोई वरीयता प्राप्त टीम नहीं होगी।

जैसा कि यह अभी बैठता है, संभावित यूरोपीय पक्ष और चीनी ताइपे को समूह ए या बी में वरीयता दी जाएगी और इस प्रकार सेमीफाइनल नहीं खेलना होगा, लेकिन सीधे फाइनल में पहुंचना होगा और केवल एक गेम खेलना होगा। चिली चीनी ताइपे से काफी पीछे है लेकिन अभी एशियाई पक्ष के पास 2023 डब्ल्यूडब्ल्यूसी फाइनल बर्थ के लिए अंदरूनी ट्रैक है- एएफसी के लिए एक बड़ा फायदा और इस साल की शुरुआत में एएफसी फाइनल से फिलीपींस की सीधी बर्थ के साथ एक आश्चर्य।

मैंने इस प्रारूप पर पहले गर्मियों में अपनी चिंता व्यक्त की है, विशेष रूप से इस तथ्य में कि दस में से चार टीमें सेमीफाइनल में हारकर एक गेम के बाद समाप्त हो जाएंगी और 10 टीमों को पूरी तरह से नई टीम में भेजना प्रभावी नहीं लगता है। कुल मिलाकर एक या दो गेम खेलने के लिए, यहां तक ​​कि तीन डब्ल्यूडब्ल्यूसी बर्थ के लिए भी (देखें: महिला फुटबॉल में सप्ताह: CONCACAF प्रतिबिंब; शस्त्रागार Miedema रखें; मैन सिटी ने वेनेज़ुएला के स्टार कास्टेलानोस पर हस्ताक्षर किए - जनजातीय फुटबॉल)

इस नए प्रारूप को मीडिया में अन्य लोगों ने "जटिल" और "घुमावदार" कहा है। भविष्य के लिए एक वैकल्पिक दृष्टिकोण यह होगा कि क्षेत्रीय संघों के पास अपने क्षेत्रीय फाइनल में अधिक टीमें और खेल खेले जाएं और इंटरकांटिनेंटल प्लेऑफ़ टीमों की संख्या कम हो। CONMEBOL के सभी सदस्यों (10) ने भाग लियाकोपा अमेरिका फेमेनिन इस गर्मी में कोलंबिया में, जो महिला विश्व कप क्षेत्रीय क्वालीफायर के रूप में दोगुना हो गया। पराग्वे और चिली नॉकआउट चरण में नहीं मिले लेकिन पराग्वे ने ग्रुप चरण में चिली को 3-2 से हराया। हम एक CONMEBOL टीम के लिए प्लेऑफ़ बर्थ को कम करने का सुझाव देते हैं।

CONCACAF में फाइनल में केवल 8 टीमें थींमॉन्टेरी , मेक्सिको। पनामा और हैती नहीं मिले, लेकिन पांचवें स्थान का मैच और प्लेऑफ़ में सिर्फ एक स्थान के लिए हो सकता था।

CONCACAF के समान ही CAF के लिए अफ्रीका में हो सकता है, जहां इस साल कैमरून और सेनेगल टूर्नामेंट में नहीं मिले थे, लेकिन रेपेचेज के दूसरे चरण में पांचवें स्थान पर एक टीम को इंटरकांटिनेंटल प्लेऑफ़ में भेजने के लिए आयोजित किया जा सकता था।

2022 की शुरुआत में भारत में एएफसी प्लेऑफ़ में, इन दोनों पक्षों ने तीन-टीम समूह में मुलाकात की (वियतनाम के साथ, जिसने प्लेऑफ़ जीता और सीधे आगे बढ़ा) और चीनी ताइपे ने दो बार के डब्ल्यूडब्ल्यूसी फ़ाइनल में थाईलैंड को 3-0 से हराया। फिर से, एएफसी से एक टीम को भेजा जा सकता है।

इसके अलावा, प्लेऑफ़ टीमों की संख्या को 6 परिसंघों (यूईएफए और ओएफसी से एक-एक सहित) में से प्रत्येक में से एक को कम करने से पिछले तीन प्लेऑफ़ बर्थ के लिए तीन घरेलू और दूर श्रृंखला की अनुमति मिल सकती है, जैसा कि पुरुषों पर किया गया है। साल के लिए, जो कम से कम प्रत्येक पक्ष को दो मैचों और एक घर पर गारंटी देगा। अगले साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड में CONCACAF, CONMEBOL और CAF पक्षों से जुड़े खेलों से फीफा को कितना राजस्व प्राप्त होगा? इसे समीकरण में भी गणना करने की आवश्यकता है।

हम समझते हैं कि COVID ने पुरुषों और महिलाओं के पक्ष में एक-गेम प्लेऑफ़ की आवश्यकता है, लेकिन घरेलू खेलों का होना महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से WWC प्लेऑफ़ बर्थ मैच जैसे महत्वपूर्ण मैचों के लिए, जो खेल में सामान्य जागरूकता और रुचि बनाने में मदद करेगा। घर पर। जुलाई में आयोजित पांच क्षेत्रीय महाद्वीपीय फाइनल (जिसमें क्षेत्रीय चैंपियनशिप फाइनल में खेले गए पांच मेजबानों में से चार) का एक त्वरित नज़र घरेलू मैचों के महत्व को दर्शाता है और मेजबानों द्वारा मजबूत रनों ने सामान्य रुचि और उपस्थिति को देखने में मदद की। घरेलू पक्ष। इसमें महिला यूरो में इंग्लैंड (87,192 के सामने जर्मनी पर ओवरटाइम में एक रोमांचक मैच जीतना, जिसमें यूरो का टूर्नामेंट सर्वकालिक उपस्थिति रिकॉर्ड पहले सप्ताह में सेट किया गया था), महिला अफ्रीकी कप ऑफ नेशंस में मोरक्को (दक्षिण में गिरना) शामिल था। अफ्रीका 51,000 की एक महान घरेलू भीड़ के सामने फाइनल में 2-1), कोलंबिया (फाइनल में ब्राजील से 1-0 से हारकर, बुकारामंगा में 28,000 के बाद, 15,757 के बाद सेमीफाइनल में अर्जेंटीना पर 1-0 से जीत दर्ज की। शहर, सलामी बल्लेबाज के रूप में 15,000 के साथ कैली में पराग्वे पर 4-2 से जीत) और ओशिनिया महिला राष्ट्र कप में फिजी (सुवा में 1,591 के उच्च टूर्नामेंट के सामने पापुआ न्यू गिनी से 2-1 से हार, केवल 10,260 खेलों में भाग लेने के साथ) पूरे टूर्नामेंट में प्रति मैच 604 के औसत के लिए)।

केवल CONCACAF के टूर्नामेंट ने फाइनल में एक मेजबान नहीं देखा-मेक्सिको ग्रुप स्टेज पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया लेकिन फाइनल अभी भी 17,247 जुलाई 18 को कनाडा पर 1-0 से यूएस जीत के लिए, यूएस-मेक्सिको ग्रुप मैच के लिए 20,522 के उच्च के साथ ड्रॉ हुआ। आगंतुकों के लिए 1-0 से जीत- 11 जुलाई को, जिसने 5,877 के औसत को आकर्षित किया, लेकिन 5,000 से कम के गेट वाले 11 गेम थे, 2,537 के निचले स्तर के साथ, 14 जुलाई को कोस्टा रिका पर यूएस 3-0 सेमीफाइनल जीत।

मुद्दा यह है कि इस तरह के महत्व के घरेलू मैच दुनिया भर में खेल के निर्माण के लिए महत्वपूर्ण हैं और फीफा इंटरकांटिनेंटल प्लेऑफ़ - नाटक और 10 टीमों को तीन विश्व कप बर्थ पर एक और मौका प्रदान करते हुए - टीमों के लिए रुचि और उत्साह बनाने का अवसर छीन लेता है। घर पर, जो छह टीमों के लिए प्लेऑफ़ को कम करके और तीन बर्थ के लिए पारंपरिक घरेलू और दूर के संबंधों से हो सकता है।



टिम ग्रेनीयोगदानकर्ता हैजनजातीय फुटबॉल . उनकी नवीनतम पुस्तकबियॉन्ड बेंड इट लाइक बेकहम महिला फुटबॉल के वैश्विक खेल पर। आज ही अपनी प्रति प्राप्त करें।

ट्विटर पर टिम का अनुसरण करें: @TimGraney



हमारे भागीदारों से इस महान सौदे के साथ जनजातीय फुटबॉल का समर्थन करेंएक्सप्रेसवीपीएन . 12-महीने की योजना (49% की बचत!) के साथ आपको तीन महीने का अतिरिक्त मुफ़्त मिलता है। यदि आप अपना विचार बदलते हैं तो सभी योजनाएँ 30-दिन की धन-वापसी गारंटी के साथ आती हैं।अभी कोशिश करने के लिए यहां क्लिक करें, 30 दिनों के लिए जोखिम मुक्त - और इस प्रक्रिया में जनजातीय फुटबॉल का समर्थन करें।

दिन का वीडियो:

टैग
लेखक के बारे में

टिम ग्रेनी

अपनी बात कहो
×

सदस्यता लें और विज्ञापन-मुक्त हो जाएं

केवल $10 प्रति वर्ष के लिए

  1. विज्ञापन मुक्त जाओ
  2. तेज़ साइट अनुभव
  3. महान लेखन का समर्थन करें
  4. अभी ग्राहक बनें
लॉन्च ऑफर:2 महीने फ्री
×

सदस्यता लें और विज्ञापन-मुक्त हो जाएं

केवल $10 प्रति वर्ष के लिए

अभी ग्राहक बनें
लॉन्च ऑफर:2 महीने फ्री