saurabhtiwary

दस हग युग शुरू होता है: मनुष्य का पुनर्जन्म या कोई अन्य आपदा? किसी भी तरह से हम दूर नहीं देखेंगे

अगर आपको किसी को यह समझाने की ज़रूरत है कि टोकरी-केस कॉर्पोरेट पावरहाउस हैमेनचेस्टर यूनाइटेडविश्व फुटबॉल में सबसे कठिन काम है तो रास्ताक्रिस्टियानो रोनाल्डो गर्मी शुरू हो गई है शायद शुरू करने के लिए एक अच्छी जगह होगी। अधिक भुगतान, एक लुप्त होती प्रतिभा, और असाधारण रूप से व्यक्तिवादी, रोनाल्डो पहले से ही खंडित और खंडित आधुनिक यूनाइटेड का प्रतीक है। लेकिन उनके जाने की कोशिश ने एक ऐसी गड़बड़ी पैदा कर दी है जो क्लब को एक चिंता माइग्रेन के रूप में पेश करती है।

रोनाल्डो संभवतः नए प्रबंधक की सामरिक योजनाओं में फिट नहीं हो सके, लेकिन उनकी स्थिति, और सूटर्स की कमी का मतलब है कि एरिक टेन हैग को यह दिखावा करना होगा कि वह महत्वपूर्ण हैं। ऊपरी प्रबंधन टीम को होने वाले लाभ बनाम प्रायोजन और ड्रेसिंग रूम में उनकी जहरीली उपस्थिति के बावजूद लाए गए व्यापारिक लाभों के बीच फटा हुआ लगता है। इस बीच, खींची गई गाथा इंस्टाग्राम पर चल रही है क्योंकि दुनिया भर के पत्रकार बोले गए हर शब्द और अनकहे हर शब्द की छानबीन करते हैं, और यह सब आने वाली छाया से दूर करने के लिए हैसर एलेक्स फरगुसनइस सप्ताह सक्रिय हो गए जब उन्होंने एक क्रंच-वार्ता बैठक में भाग लिया।

उनके दिमाग में ऐसे क्लब का प्रबंधन कौन करेगा? Ten Hag के विफल होने की संभावना अधिक लगती है। एक रिश्तेदार धोखेबाज़ को कोई धैर्य नहीं दिया जाएगा - न तो बहुत अधिक खिलाड़ी शक्ति वाले ड्रेसिंग रूम से, और न ही ओल्ड ट्रैफर्ड की भीड़ से, जो एक दशक के गंभीर कुप्रबंधन के बाद समझ में आता है - और फिर भी एक क्लब में धीरे-धीरे क्रांति लाने के लिए धैर्य की आवश्यकता होती है। हर स्तर पर सांस्कृतिक रीसेट।

पिछले सीज़न में इतना कुछ गलत था कि यह जानना मुश्किल है कि कहां से शुरू किया जाए, हालांकि रोनाल्डो के हस्ताक्षर के साथ शुरुआत करना शायद उपयुक्त है, जिसका मैन यूडीटी में दूसरा आगमन यूनाइटेड के सबसे निचले स्तर और इसकी नई सुबह को बुक कर सकता है। वह स्पष्ट रूप से गलत समय पर गलत खिलाड़ी थे, एक संकेत है कि पदार्थ पर ग्लैमर पूरी तरह से एक व्यावसायिक उद्यम के रूप में चलने वाले क्लब का वास्तविक दर्शन है। निश्चित रूप से ओल्ड ट्रैफर्ड में काफी समय से फुटबॉल की कोई खुफिया जानकारी नहीं रही है, न ही ट्रांसफर मार्केट में और न ही उनकी समझ में कि एक अच्छा मैनेजर क्या है।

यदि यह एक खिलाड़ी के रूप में उनकी महान स्थिति के लिए नहीं था,ओले गुन्नार सोलस्कर विफल होने के रूप में सार्वभौमिक रूप से स्वीकार किया जाएगा। उन्होंने एक ऐसी टीम की कमान संभाली, जो छठे महीने पहले 81 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही थी, और शुरू में अपरिहार्य उछाल का आनंद लेने के बाद, जो मोरिन्हो मेल्टडाउन द्वारा यूनाइटेड को 109 खेलों में से 197 अंक के लिए निर्देशित करने के बाद आता है, जो प्रति 68.6 अंकों के औसत के रूप में काम करता है। 38-खेल का मौसम।

यूनाइटेड के दस्ते में आने के बाद तीन साल और £300 मिलियन का शुद्ध खर्च फर्ग्यूसन की सेवानिवृत्ति के बाद से किसी भी समय की तुलना में अधिक असमान, अधिक खो गया था। इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि राल्फ रंगनिक का उस टीम पर बहुत कम प्रभाव पड़ा, जिसे अहस्तक्षेप सोलस्कर के तहत अभूतपूर्व स्वतंत्रता और शक्ति दी गई थी - और कोई आश्चर्य नहीं कि यूनाइटेड ने 40 वर्षों में अपने सबसे कम अंक दर्ज किए।

यही वह आधार है जिससे टेन हैग का निर्माण होता है, और मामले को बदतर बनाने के लिए वह शायद ही प्रवेश करने के लिए और अधिक कठिन क्षण चुन सकता था।प्रीमियर लीग.शस्त्रागारतथाटॉटनहैम हॉटस्परइस गर्मी में दो उत्कृष्ट प्रबंधकों के तहत काफी सुधार हुआ है, और इससे पहले कि उन शीर्ष दो में 34- और 35-बिंदु अंतराल बनाने की लगभग असंभवता पर विचार किया जाए।

मैन यूडीटी के पास एक मजबूत पुनर्निर्माण का मौसम हो सकता है लेकिन फिर भी वह छठे स्थान पर आता है। यूनाइटेड के अंदरूनी सूत्र उस स्थिति पर वास्तव में कैसे प्रतिक्रिया देंगे? क्या अधिक सामरिक परिष्कार को मान्यता दी जाएगी, या सोलस्कर की तुलना में इस तरह की सूक्ष्म उपलब्धि टेन हैग की प्रतिष्ठित स्लाइड से ढकी होगी?

भूतपूर्वajax प्रबंधक अब तक नौकरी से अभिभूत नहीं हुआ है। अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में हर पत्रकार से हाथ मिलाना एक तरह से आंखें मूंदकर अति-विश्लेषण किया जाने वाला इशारा है कि मीडिया - जितना हम देते हैं उससे कहीं अधिक अहंकारी - अपने आस-पास आख्यान बनाने और बनाने के लिए प्यार करता है। "वह छोटी चीजें ठीक कर रहा है," वे कहते हैं। "वह मेरा सम्मान करता है," वह स्मॉग सबटेक्स्ट है जो वे नहीं बोलेंगे, लेकिन जो आपको शाही परिवार में एक नए प्रेम हित की तुलना में अधिक निराशाजनक रूप से जांच की गई भूमिका में एक लंबा रास्ता तय कर सकता है।

राजनीतिक से परे टेन हैग ने अच्छी शुरुआत की है। लगभग अनन्य रूप से लक्ष्यीकरणajax ट्रांसफर मार्केट के खिलाड़ी यह आभास दे सकते हैं कि उनका स्काउटिंग नेटवर्क संकीर्ण है, लेकिन उन युवा खिलाड़ियों को लाने के लिए यह बहुत मायने रखता है जो पहले से ही उनके पक्ष में हैं। उन्हें अपने तरीकों के लिए सम्मान की एक नई संस्कृति बनाने के लिए साथियों और शिष्यों की आवश्यकता है, और यह एक ऐसा सम्मान है जिसके वे इस बात पर विचार करने के योग्य हैं कि क्या हासिल किया गया थाajax, चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल में पहुंचना और तीन जीतनाइरेडीवीसी एक पंक्ति में शीर्षक। उस समय उन्हें दो अलग-अलग टीमों का निर्माण करना था, हालांकि दोनों के समान सामरिक हॉलमार्क थे जो संयुक्त समर्थकों को उत्साहित करना चाहिए।

टेन हैग मैन यूडीटी की तरह उच्च दबाव वाले आक्रामक फुटबॉल का एक फैशनेबल ब्रांड स्थापित करने के लिए देखेगा, फर्ग्यूसन के जाने के बाद से इतनी बुरी तरह से भर्ती करना अभी तक अनुभव नहीं हुआ है। दस हग से आता हैajax सोच का स्कूल लेकिन एक आधुनिक मोड़ के साथ, जिसे अंतिम तीसरे में लंबवतता और प्रत्यक्षता कहना है; लुई वैन गाल के तहत देखे गए संयुक्त प्रशंसकों के अंतहीन कब्जे से डच को उठाने के लिए एक जर्मनिक फलता-फूलता है।

प्री-सीज़न में पहले से ही हम इसे एक साथ आते हुए देख रहे हैं क्योंकि टेन हाग युवा, निंदनीय और चौकस दिमागों को प्राथमिकता देता है।एंथनी मार्शल,मार्कस रैशफोर्ड, तथाजादोन सांचो प्री-सीज़न में तेजी से आपस में बदल गए हैं, जबकि मिडफ़ील्ड और रक्षात्मक रेखाएं वास्तव में प्रशिक्षित टीम की एक-स्पर्श कुरकुरापन के साथ गुजर रही हैं; वास्तव में विस्तृत, प्ले-बाय-प्ले निर्देश दिए गए हैं कि कब, कहां और कैसे पास और आगे बढ़ना है।

बेशक, मैत्रीपूर्ण मैचों का वास्तविक चीज़ पर कोई असर नहीं पड़ता है क्योंकि कुलीन फुटबॉल की मनोवैज्ञानिक तीव्रता को दोहराया नहीं जा सकता है। स्पॉटलाइट अधिक तीव्र कहीं नहीं है - कहीं भी दबाव और भय त्वचा में इतनी गहराई से नहीं जलता है - जैसा कि ओल्ड ट्रैफर्ड में है। और इसलिए, इस गर्मी के संकेत कितने भी सकारात्मक क्यों न हों, इस साल किसी समय एक नाटकीय पतन से इंकार करना नासमझी होगी।

आखिरकार, गर्मियों की खिड़की बिल्कुल योजना के अनुसार नहीं गई है।लिसेंड्रो मार्टिनेजतथाईसाई एरिकसेन अच्छे संकेत हैं लेकिन उन्हें एक व्यस्त गर्मी की शुरुआत माना जाता था, न कि इसका अंत। के रूप मेंफ़्रेंकी डी जोंगो गाथा इस बात को लेकर चिंतित है कि टेन हैग को वह सुदृढीकरण नहीं मिलेगा जिसकी उसे आवश्यकता है, अर्थात् एक मेट्रोनोमिक नंबर छह और दूसरा आगे। जब तक अगले तीन हफ्तों में अपने खेल को एकजुट नहीं किया जाता है, पूरी परियोजना खतरे में है।

आशावादी गंभीर स्थिति की ओर इशारा करेंगेलिवरपूलकब में थेजुर्गन क्लॉप्पे 2015 में पहुंचे। निराशावादी कहेंगे कि मैन यूडीटी के मालिक बदतर नहीं कर सकते थे यदि उन्हें इन पिछले दस वर्षों में व्यवस्थित रूप से क्लब को टैंक करने का काम सौंपा गया था। टेन हैग युनाइटेड का परम रक्षक होगा या वह शानदार, शेक्सपियरियन फैशन में विफल हो जाएगा। हम हर जीत और हर हार के बाद उन दो चरम सीमाओं को सुनने के लिए उत्सुक हैं। बेहतर या बदतर के लिए, हम अपनी आँखें नहीं फाड़ पाएंगे।


सोशल मीडिया का उपयोग करने के लिए भुगतान करके जनजातीय फुटबॉल का समर्थन करने के लिए यहां क्लिक करें।

दिन का वीडियो:

लेखक के बारे में

एलेक्स केबल

अपनी बात कहो
×

सदस्यता लें और विज्ञापन-मुक्त हो जाएं

केवल $10 प्रति वर्ष के लिए

  1. विज्ञापन मुक्त जाओ
  2. तेज़ साइट अनुभव
  3. महान लेखन का समर्थन करें
  4. अभी ग्राहक बनें
लॉन्च ऑफर:2 महीने फ्री
×

सदस्यता लें और विज्ञापन-मुक्त हो जाएं

केवल $10 प्रति वर्ष के लिए

अभी ग्राहक बनें
लॉन्च ऑफर:2 महीने फ्री