riyanparag

एर्लिंग हैलैंड और मैन सिटी: पेप का सामरिक परिवर्तन सबसे अधिक अनिश्चित क्यों है, यह अनुमान लगाया जा रहा है

अधिकांश प्रबंधक जिन्होंने पांच वर्षों में चार लीग खिताब जीते थे, वे गर्मियों में निरंतरता का विकल्प चुनते हैं, या बहुत कम मामूली बदलाव करते हैं; यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे घरेलू सेटअप के नियंत्रण में रहें, टैलेंट पूल का टॉपिंग।पेप गार्डियोला 'अधिकांश प्रबंधक' नहीं है। वह एक बेचैन नवोन्मेषी है, अपने विचारों पर विश्वास करता है, लेकिन इस बात को लेकर भी बहुत चिंतित है कि खेल कहाँ जा रहा है। यह एक आशीर्वाद और अभिशाप है, इसमें कोई संदेह नहीं है, और इसने इस गर्मी को इंग्लैंड में आने के बाद से सबसे दिलचस्प बना दिया है।

मैनचेस्टर सिटी ताकत की स्पष्ट स्थिति में होना चाहिए। जीतने के बादप्रीमियर लीग पिछले सीजन में 94 अंकों के साथ खिताब के साथ उन्होंने 64 मिलियन पाउंड की कीमत पर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ युवा स्ट्राइकर को जोड़ा है। अधिकांश पर्यवेक्षक इसे एक आसान समीकरण और आगे की सफलता की गारंटी के रूप में देखते हैं, लेकिन यह मानने का कारण है कि गार्डियोला की प्रगति की निरंतर प्यास इस अवसर पर टीम को अस्थिर करने वाली साबित होगी। कम से कम, के हस्ताक्षरएर्लिंग हालंदपिछले पांच वर्षों में मैन सिटी की सफलताओं को रेखांकित करने वाले सामरिक सिद्धांतों को नाटकीय रूप से बदल दिया है।

कम्युनिटी शील्ड उन शुरुआती समस्याओं का एक अशुभ संकेत था जो हम देख सकते हैं, जिसमें एक धीमी शुरुआत भी शामिल है जो दे सकती हैलिवरपूल खिताब की दौड़ में एक अजेय लाभ। जब भी मैन सिटी के मिडफील्डर चाहते थे कि आखिरी डिफेंडर के कंधे पर रन बनाते हुए हालैंड अपनी टीम के साथियों से अलग हो गया, तो वह हार गया। उनके पास केवल 16 स्पर्श थे और उन्होंने सात पास पूरे किए। उन्होंने केविन डी ब्रुने को दो बार हताशा में अपनी बाहों को हवा में फेंकने के लिए प्रेरित किया, यह सोचकर कि हैलैंड ने उनसे पूरी तरह से दूर क्यों फेंका था।



मैन सिटी को हैलैंड के अनुकूल होना होगा और हैलैंड को मैन सिटी के अनुकूल होना होगा। यह एक टीम है जो कब्जे के पुनर्चक्रण और अब संक्रमणकालीन गति और लंबवतता के खिलाड़ी के नेतृत्व में मैचों के मापा नियंत्रण से ग्रस्त है; एक टीम में एक पेनल्टी-बॉक्स शिकारी जो हमेशा एक झूठा नौ चाहता है। यहां सफलता की कोई गारंटी नहीं है, कम से कम अल्पावधि में तो नहीं। यह संभव है कि हालैंड का आंदोलन शहर की चालों को टूटता हुआ और असंबद्ध हो जाएगा - और वह यकीनन रक्षात्मक दृष्टिकोण से और भी बदतर है।

पिछले FBRef के अनुसार, पिछले 365 दिनों में शीर्ष पांच लीग में सभी फॉरवर्ड की तुलना में दबाव के लिए हैलैंड 27 वें प्रतिशत में रैंक करता है। वह एक गार्डियोला खिलाड़ी की तरह प्रेस नहीं करेगा, और काउंटर-प्रेस के बिना मैन सिटी को और समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि विरोधियों को अपना सिर ऊपर उठाने और जवाबी हमला करने के लिए समय दिया जाता है, उच्च रक्षात्मक रेखा के शीर्ष पर एक लंबी गेंद उठाकर . इस गर्मी में गार्डियोला के सबसे आश्चर्यजनक निर्णय से संभावित रूप से यह समस्या बढ़ गई है: अनुमतिरहीम स्टर्लिंगप्रतिद्वंद्वियों में शामिल होने के लिएचेल्सी.

रियाद महरेज़ोतथाजैक ग्रीलिशस्टर्लिंग की तुलना में रक्षात्मक रूप से काफी कमजोर हैं, दबाव, टैकलिंग और इंटरसेप्शन संख्या औसत से काफी नीचे हैंप्रीमियर लीग विंगर हालैंड के साथ संयोजन करते समय वे प्रेस का नेतृत्व करने में असमर्थ एक फॉरवर्ड लाइन बना सकते थे, जिससे मौजूदा चैंपियन के लिए गंभीर समस्याएं पैदा हो सकती थीं।



लेकिन यह कहानी का सिर्फ एक पक्ष है, बिल्कुल। गार्डियोला बाईं ओर स्टर्लिंग की अथक गुलजार ऊर्जा और उसके शिकारियों की वृत्ति को खो देता है, और फिर भी वह एक नई साझेदारी हासिल करता है क्योंकि ग्रीलिश हैलैंड के समर्थन में अधिक नियमित रूप से पेश करता है। ग्रीलिश, अगर उसका आत्मविश्वास वापस आता है, तो वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हो सकता है और उस तरफ से उसकी शुद्ध रचनात्मकता हैलैंड जैसे स्ट्राइकर के साथ बुद्धिमान रन बनाने के साथ एक पायदान ऊपर जाएगी। इसने ग्रीलिश को पिछले साल सेंटर-फॉरवर्ड के बिना सिटी खिलाड़ी की मदद नहीं की, और वह हैलैंड के साथ एक असाधारण साझेदारी विकसित कर सका।

यह ध्यान देने योग्य है कि गार्डियोला पिछले सीज़न में स्ट्राइकर-लेस सिस्टम को तैनात नहीं करना चाहता था, लेकिन अपनी गर्मियों की लंबी खोज के बाद आवश्यकता से बाहर हो गया।हैरी केन निष्फल था। वास्तव में, गार्डियोला सक्रिय रूप से अपनी टीम की हमलावर रणनीति को फिर से जांचना और हालैंड के माध्यम से अधिक प्रत्यक्ष, सीधे-पंक्तिबद्ध दृष्टिकोण का निर्माण करना चाह सकता है। पिछले सीज़न मैन सिटी को अक्सर गहरे विरोधियों जैसे द्वारा धीमा कर दिया गया थाहीरों का महलतथासाउथेम्प्टन, लेकिन हैलैंड के रनों के साथ इस साल पीछे हटने के अवसर होंगे, इससे पहले कि रक्षात्मक टीमों को अपने शेल में पीछे हटने का मौका मिले।

साथ ही वह सरल समीकरण है, जिसमें हैलैंड के 89 खेलों में 86 गोल हैंबॉरूसिया डॉर्टमंड दिखाता है कि जब गेंद उस क्षेत्र में गिरती है तो वह बेरहमी से स्कोर करेगा - जो कि सभी क्षेत्रों में मैन सिटी की गुणवत्ता को देखते हुए करने के लिए बाध्य है। कम्युनिटी शील्ड में खराब प्रदर्शन से भी तीन अच्छे मौके मिले। मैन सिटी से अधिक कोई नहीं बनाता है और कोई भी अधिक क्रॉस का प्रयास नहीं करता है। हालैंड के आंदोलन को लक्ष्यों की ओर ले जाना चाहिए, भले ही शहर का निर्माण खेल थोड़ा अधिक अराजक हो।

फिर भी अधिकांश लोगों के अनुमान की तुलना में यह अधिक अनिश्चित स्थिति है। मैन सिटी अच्छी तरह से गेंद पर और बाहर अधिक कमजोर हो सकता है, जबकि हैलैंड और उनकी टीम के साथी एक-दूसरे के अनुकूल होते हैं।वेस्ट हैम युनाइटेडरविवार को एक मजबूत शुरुआत करने के लिए चुपचाप आश्वस्त रहेंगे।

दिन का वीडियो:

टैग
लेखक के बारे में

एलेक्स केबल

अपनी बात कहो
×

सदस्यता लें और विज्ञापन-मुक्त हो जाएं

केवल $10 प्रति वर्ष के लिए

  1. विज्ञापन मुक्त जाओ
  2. तेज़ साइट अनुभव
  3. महान लेखन का समर्थन करें
  4. अभी ग्राहक बनें
लॉन्च ऑफर:2 महीने फ्री
×

सदस्यता लें और विज्ञापन-मुक्त हो जाएं

केवल $10 प्रति वर्ष के लिए

अभी ग्राहक बनें
लॉन्च ऑफर:2 महीने फ्री