garenaffreward

बिली गिल्मर और चेल्सी: नॉर्विच मेस के बाद वह ट्यूशेल से बेहतर क्यों हकदार हैं?

टिप्पणी: के लिएबिली गिल्मर , यह एक बुरा सपना रहा है। यह प्रेसीजन, निश्चित रूप से। लेकिन यह शुरू और खत्म नहीं होता हैथॉमस ट्यूशेलउसे पद से हटाने का निर्णयचेल्सीके सीनियर टूर स्क्वॉड...

एक साल पहले गिल्मर दुनिया में टॉप पर था। मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ वेम्बली में स्कॉटलैंड के लिए उत्कृष्ट। तत्कालीन 20 वर्षीय पिच पर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे। उनके 'नए इनिएस्ता' या 'स्कॉटिश जावी' होने के सभी दावे सच साबित हो रहे थे। वह प्रयासबार्सिलोनाउसे दूर करने के लिएरेंजर लोगइससे पहलेचेल्सीमें कदम रखा अब समझ में आ रहा था।

फास्ट फॉरवर्ड 12 महीने और मिडफील्डर एक चौराहे पर है। लेकिन यह कहा जाना चाहिए, यह सब उसकी अपनी बनाई हुई नहीं है। वास्तव में इससे बहुत दूर। और इस कॉलम के लिए, जितना ट्यूशेल सार्वजनिक रूप से सही बातें कहता है, उसे अपने युवा स्कॉटिश मिडफील्डर द्वारा बेहतर - बहुत बेहतर - करने की आवश्यकता है।

एक साल पहले 20 साल की उम्र में गिल्मर स्कॉटलैंड के नंबर 1 खिलाड़ी थे। आज? खैर, आज - इस प्रेसीजन के दौरान - वह इधर-उधर भाग रहा हैचेल्सी के विकास दस्ते। U23s नहीं। रिजर्व नहीं। लेकिन वस्तुतः U18s, टोरंटो रिजर्व की पसंद खेल रहे हैं। कागज पर, यह हास्यास्पद पर सीमा करता है। एक वरिष्ठ स्कॉटलैंड अंतरराष्ट्रीय। 21 साल की उम्र में। और वह बच्चों के साथ इधर-उधर भाग रहा है? इनमें से कुछ ने अभी तक प्रेम 2 फुटबॉल का अनुभव नहीं किया है? यह वाकई हास्यास्पद है।

और इसे और भी अधिक चौंकाने वाला बनाने वाला मौसम था गिल्मर ने अभी-अभी ऋण के साथ समाप्त किया हैनॉर्विच सिटी . फिर, इस प्रेसीजन की तरह, यह एक बुरा सपना था। एक आपदा। अपने ही प्रशंसकों द्वारा - और उस बिंदु तक जहां उनके परिवार ने कैरो रोड से दूर रहना चुना।चेल्सी की ऋण टीम, यह कहा गया है, स्कॉट द्वारा गलत किया। गिल्मर के चरित्र को विकसित होने की जरूरत नहीं है। उनका रवैया कभी सवालों के घेरे में नहीं आया। यहां तक ​​​​कि इस प्रेसीजन के शुरू होने से पहले, गिल्मर स्कॉटलैंड में अपने स्थानीय क्लब ग्लेनफटन में हफ्तों तक प्रशिक्षण ले रहे थे। खिलाड़ी को कैनरी गौंटलेट चलाने के लिए उसे छोड़ देने से क्या लाभ हुआ?चेल्सीपिछले सीजन किया था?

और यही सवाल अब ट्यूशेल पर लगाया जा सकता है। बालक के आत्मविश्वास शॉट के साथ। उस आत्म-विश्वास के डगमगाने के साथ। आप उसके क्लब की अपेक्षा करेंगे। उसका प्रबंधक। हर कोई जिसने पिछले पांच सालों में गिल्मर के साथ काम किया है। आप उनसे वैगनों का चक्कर लगाने की अपेक्षा करेंगे। बच्चे को पास लाओ। और उसके चारों ओर एक सुरक्षात्मक हाथ रखो।

यूरो 2020 . में इंग्लैंड का सामना करने के बाद गिल्मर


फिर भी ट्यूशेल ने विपरीत मार्ग चुना, मार्क रॉबिन्सन में शामिल होने के लिए गिल्मर को अपने दौरे के दस्ते से हटा दिया,चेल्सी के नए विकास कोच, और साल्ट लेक में कम उम्र के खेलों के एक दौर के लिए उनका दस्ता। तर्क दिया गया कि गिल्मर, साथ मेंअरमांडो ब्रोजा,टीनो अंजोरिनतथाहार्वे वेले ऋण चाल को दूर करने के लिए जारी किए जा रहे थे। लेकिन अगर ऐसा होता, तो क्या गिल्मर के लिए लंदन लौटना इस तरह की बातचीत के करीब पहुंचना आसान नहीं होता?

ट्यूशेल ने पिछले हफ्ते जोर देकर कहा, "हमने जो फैसले लिए [खिलाड़ियों को दूर भेजने के लिए], मुझे यह पसंद नहीं आया, ईमानदार होने के लिए, क्योंकि सभी खिलाड़ी यहां रहने के योग्य थे।" "सभी खिलाड़ी यहां रहने और यहां खेलने के योग्य थे। आपने जिन लोगों का उल्लेख किया, वे प्रशिक्षण में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे, काफी शामिल थे और फिट थे।

"लेकिन ये निर्णय लेने हैं। हम जानते हैंबिली गिल्मर अचे से। मैं उस भूमिका को खोजने के लिए थोड़ा संघर्ष करता हूं जहांटीनो अंजोरिनखेलता है लेकिन हम उसे बहुत पसंद करते हैं, हार्वे वही।

"उनके साथ मेरी बातचीत से वे जानते हैं कि मुझे उन्हें दूर भेजना पसंद नहीं था लेकिन समूह बहुत बड़ा था। हमारे पास उन्हें सीधे घर भेजने का नहीं बल्कि अमेरिका में खेलने का मौका था।"

जैसा कि हम कहते हैं, ट्यूशेल एक अच्छे खेल की बात करता है। लेकिन यह निर्णय गिल्मर की प्रगति के लिए कुछ भी सकारात्मक नहीं करता है। दरअसल, अंजोरिन और ब्रोजा दोनों ने पिछले हफ्ते इंग्लैंड वापस उड़ान भरी, जिसमें पूर्व ने ऋण लेने के लिए समझौता किया थाहडर्सफ़ील्ड टाउन . गिल्मर ऐसा क्यों नहीं कर सका, यह चौंकाने वाला है। यहां तक ​​कि की पसंद के साथ काम करनाएन'गोलो कांतेतथारूबेन लोफ्टस-चीककोबम में वापसी निश्चित रूप से अपने चार और पांच साल के जूनियर खिलाड़ियों के साथ और उनके खिलाफ खेल शुरू करने की तुलना में उनके आत्मविश्वास और आत्मविश्वास के लिए एक बेहतर विकल्प होगा।

शर्मिंदा करने वाला? अपमानजनक? गिल्मर कभी भी ऐसी बातें ज़ोर से नहीं कहते थे। लेकिन कागज पर? 60,000 फीट के दृश्य से? आप इसे और कैसे पढ़ सकते हैं?

कोबम का शब्द यह है कि कोचिंग स्टाफ के कई लोग अभी भी गिल्मर को - और अत्यधिक रेट करते हैं। लेकिन इस कॉलम के लिए, ऋण कार्यक्रम चलाने वालों को पता होना चाहिए कि उन्होंने उसे a . पर रखते समय गलत चुना थानॉर्विच सिटी जो हमेशा पिछले सीजन में नीचे जाने के लिए पसंदीदा थे। वह एक त्रुटि थी। एक गलती। और यह फुटबॉल में हो सकता है। लेकिन इस प्रेसीजन ट्यूशेल की प्रतिक्रिया को वास्तव में माफ नहीं किया जा सकता है।

अगर प्रबंधन गिल्मर को दस साल का खिलाड़ी मानता है। एक के आसपास अगली महान टीम बनाने के लिए। जब वह अपने सबसे निचले स्तर पर होता है, तो आप बच्चों के साथ काम करने के लिए उसे किसी विदेशी देश के दूसरी तरफ निर्वासित करके खिलाड़ी का बैक अप नहीं बनाते हैं। इस तरह के फैसले से वास्तव में गिल्मर को कैसे फायदा होता है, केवल ट्यूशेल ही बता सकते हैं, लेकिन एक वरिष्ठ अंतरराष्ट्रीय के साथ ऐसा व्यवहार करने का मतलब यह नहीं है कि आने वाले वर्षों में मिडफील्डर के लिए उनकी बड़ी योजनाएँ हैं।

स्कॉटिश खेल के अंदर कुछ के लिए, वे गिल्मर को उस प्रथम टीम स्थान को जीतने के मामले में और अधिक लड़ाई दिखाना चाहते हैंचेल्सी का दस्ता। लेकिन ट्यूशेल ने मिडफील्डर को उस पर फेल होने का मौका भी नहीं दिया।

21 पर। एक वरिष्ठ अंतरराष्ट्रीय के रूप में।बिली गिल्मर 16 और 17 साल के बच्चों के साथ पार्क फुटबॉल नहीं खेलना चाहिए। कैरो रोड के अनुभव की तरह, यह स्कॉट के लिए एक बुरा सपना रहा है। और उनके प्रबंधकचेल्सीइसमें सुधार के लिए कुछ नहीं किया है।



दिन का वीडियो:

लेखक के बारे में

क्रिस बीट्टी

अपनी बात कहो
×

सदस्यता लें और विज्ञापन-मुक्त हो जाएं

केवल $10 प्रति वर्ष के लिए

  1. विज्ञापन मुक्त जाओ
  2. तेज़ साइट अनुभव
  3. महान लेखन का समर्थन करें
  4. अभी ग्राहक बनें
लॉन्च ऑफर:2 महीने फ्री
×

सदस्यता लें और विज्ञापन-मुक्त हो जाएं

केवल $10 प्रति वर्ष के लिए

अभी ग्राहक बनें
लॉन्च ऑफर:2 महीने फ्री